Jiangsu Zhongbo भारी मशीनरी कं, लि

आधुनिक भारी मशीनरी विनिर्माण में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी उद्यम!

होम > ज्ञान > सामग्री
जबड़े कोल्हू का इतिहास
- Jul 30, 2018 -

भाप इंजन के बाद आधुनिक क्रशिंग मशीनरी बनाई गई थी और मोटर पावर मशीनरी धीरे-धीरे सुधार और लोकप्रिय हो गई थी।


1806 में स्टीम इंजन द्वारा संचालित रोलर क्रशर थे;


1858 में संयुक्त राज्य अमेरिका के ब्लेक ने चट्टानों को तोड़ने के लिए जबड़े कोल्हू का आविष्कार किया;


1878 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में निरंतर क्रशिंग कार्रवाई के साथ रोटरी कोल्हू विकसित किया गया था, और इसकी उत्पादन दक्षता जबड़े कोल्हू की तुलना में अधिक थी, जिसमें अस्थायी क्रशिंग कार्रवाई थी।


18 9 5 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के विलियम ने कम ऊर्जा प्रभाव कोल्हू का आविष्कार किया।


1 9 80 के दशक में, बड़े जबड़े कोल्हू का फीड आकार, जिसकी प्रति घंटे 800 टन क्षमता थी, फ़ीड का आकार लगभग 1800 मिमी तक पहुंच गया।


आम जबड़े कोल्हू के दो प्रकार के डबल कोहनी और एकल कोहनी होती है। पूर्व को सरल ओसिलिंग जबड़े कोल्हू कहा जाता है क्योंकि इसकी चलती जबड़े केवल एक साधारण चाप स्विंग होती है जबकि चाप गिरने के दौरान ऊपर और नीचे बढ़ती जा रही है।


घरेलू जबड़े कोल्हू निर्माताओं का तकनीकी स्तर बहुत अलग है। कुछ निर्माता दुनिया के उन्नत स्तर के करीब हैं, जबकि अधिकांश निर्माताओं के पास विश्व उन्नत स्तर की तुलना में एक बड़ा अंतर है। जबड़े कोल्हू फ्रेम मशीन की गुणवत्ता के बड़े अनुपात के लिए खाते हैं (कास्टिंग फ्रेम 50, वेल्डिंग फ्रेम 30%)। ओवरसीज जबड़े कोल्हू वेल्डिंग फ्रेम है, यहां तक कि जबड़े चलने वाले वेल्डिंग संरचना को भी गोद लेते हैं। वेल्डिंग फ्रेम जबड़े कोल्हू की विकास दिशा है। चीन में जबड़े कोल्हू के अनुचित संरचनात्मक डिजाइन के कई उदाहरण हैं, इसका कारण यह है कि कोल्हू की वास्तविक शक्ति के अनुसार मजबूती की व्यवस्था नहीं की जाती है।


客户服务
live chat
在线客服系统
live chat