Jiangsu Zhongbo भारी मशीनरी कं, लि

आधुनिक भारी मशीनरी विनिर्माण में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी उद्यम!

होम > समाचार > सामग्री
उपयुक्त कोल्हू कैसे चुनें
- May 14, 2018 -

बाजार पर क्रशर की विविधताएं हैं , आप किस प्रकार के कोल्हू के लिए उपयुक्त हैं ? क्या आप अपने कोल्हू की अक्षमता से पीड़ित हैं? यदि आप वास्तव में इन समस्याओं को हल करना चाहते हैं और कुचल उपकरण की दक्षता में सुधार करना चाहते हैं, तो क्रशिंग सामग्री की विशेषताओं, कुचल सामग्री की विधि, कुचल उपकरण के वर्गीकरण आदि की व्यापक समझ होना जरूरी है।

कोल्हू के चयन के दौरान, प्रकार, कठोरता, कण आकार और कुचल सामग्री की उपज और उपज और निर्माण स्थल को पूरी तरह से ध्यान में रखा जाएगा।

, सामग्री के प्रकार और कठोरता

सामग्रियों के प्रकार और कठोरता कुचल उपकरण के चयन में विचार करने वाले पहले कारक हैं। विभिन्न प्रकार की सामग्रियों में अलग कठोरता और संरचना होगी, जिसमें कुचल उपकरण की पसंद पर प्राथमिक सीमा होती है।

सामग्री की कठोरता सामग्री की मुलायम और कठिन डिग्री इंगित करती है और सामग्री की friability के साथ सीधा संबंध है। आम तौर पर, कठोरता मोर्स कठोरता द्वारा व्यक्त की जाती है, जिसे 10 ग्रेड में विभाजित किया जाता है, सामग्री ग्रेड जितना अधिक होता है, उतना कठिन होता है, क्रशिंग कठिनाई कठिन होती है, और उपकरण को कुचलने की आवश्यकता अधिक होती है। Fragility सामग्री के भौतिक गुणों का प्रतिनिधित्व करता है जो आसानी से टूटा हुआ है। नाजुकता को प्रभावित करने वाले मुख्य कारक शक्ति, कठोरता, घनत्व, संरचना, जल सामग्री, चिपचिपाहट, दरार, सतह की स्थिति और सामग्री के आकार हैं।

सामग्री की नमी कोल्हू की पसंद को भी प्रभावित करेगी। जब नमी की मात्रा बहुत बड़ी होती है, तो अच्छी अनाज सामग्री नमी की वृद्धि के कारण मोटे अनाज सामग्री के साथ चिपक जाती है या चिपक जाती है, इस प्रकार सामग्री की चिपचिपाहट बढ़ती है, निर्वहन गति को कम करता है और उत्पादकता में कमी आती है। जब यह गंभीर होता है, तो यह अयस्क आउटलेट में बाधा उत्पन्न करेगा, जो सामान्य उत्पादन को प्रभावित करेगा।

अयस्क के क्लेवाज के विकास की डिग्री भी कोल्हू की उत्पादकता को सीधे प्रभावित करती है - क्योंकि जब अयस्क टूट जाती है तो अयस्क को क्लेवाज सतह के साथ आसानी से तोड़ दिया जाता है, इस प्रकार विकसित अयस्क तोड़ते हैं, कोल्हू की उत्पादकता की तुलना में काफी अधिक है टूटी संरचना की कॉम्पैक्ट संरचना।

विभिन्न संरचना और कार्य सिद्धांत के अनुसार, आमतौर पर इस्तेमाल किए गए कोल्हू में मुख्य रूप से जबड़े कोल्हू, काउंटरटाक कोल्हू, हथौड़ा कोल्हू, शंकु कोल्हू और रोलर कोल्हू आदि शामिल होते हैं। प्रत्येक उत्पाद को विशिष्ट उत्पादन आवश्यकताओं के अनुसार अलग-अलग विनिर्देशों में विभाजित किया जाएगा। यद्यपि कई तरह की कुचल मशीनरी हैं, कुचलने, कुचलने, कुचलने, कुचलने, कुचलने और पीसने के विभिन्न तरीके हैं। कुचल उपकरण चुनने से पहले, ग्राहक को पहले अनाज की भौतिक संपत्ति, क्रशिंग उत्पाद की आवश्यकता और अनाज के आकार के अनुसार बल लागू करने की इसी विधि को अपनाना चाहिए, और फिर कुचल उपकरण के प्रकार का निर्धारण करना चाहिए। मुख्य रूप से निम्नलिखित मामलों में विभाजित:

1. बड़े या मध्यम आकार की हार्ड सामग्री आम तौर पर कुचल जाती है, जबड़े कोल्हू, दांत रोलर कोल्हू और इतने पर प्रभाव क्रशिंग होता है।

2 घर्षण सामग्री आम तौर पर कुचल रही है, पीसने के उपकरण की सतह चिकनी है।

3 कमजोर घर्षण सामग्री को तेज दांतों के साथ प्रभाव, कुचल, पीसने और पीसने से कुचल दिया जाता है।

4 कठोर सामग्रियों का छोटा आकार आम तौर पर क्रशिंग, प्रभाव क्रशिंग, पीसने, उपकरण सतह दांत पीसने, रोल कोल्हू जैसे चिकनी है।

5 लचीली सामग्री आम तौर पर हथौड़ा कोल्हू जैसे कतरनी या तेज़ प्रभाव को अपनाते हैं

6 पुल्वरराइज्ड या गंदे पदार्थों को बॉल मिल जैसे पीसने वाले उपकरण का उपयोग करना चाहिए

7 बहु-घटक सामग्री को प्रभाव से तोड़ दिया जा सकता है, और विभिन्न बल क्षेत्रों के साथ जोड़ा जा सकता है।

, कण आकार फ़ीड

फ़ीड कण आकार का उपयोग कुचल उपकरण के प्रकार और मॉडल को निर्धारित करने के लिए किया जाता है

यदि मोटे कणों (बड़े सूखे अयस्क आउटलेट का आकार) उच्च होता है या फीड होल चौड़ाई में सबसे बड़ा अयस्क फीडिंग ब्लॉक का अनुपात बड़ा होता है, तो कोल्हू को एक बड़े क्रशिंग अनुपात (कण का अनुपात प्राप्त करने की आवश्यकता होती है) क्रशिंग के बाद सामग्री के कुचलने से पहले सामग्री का आकार)। तो उत्पादकता कम हो जाती है, कुचल सामग्री में अधिक बढ़िया अनाज होता है (अयस्क आउटलेट के आकार के करीब या उससे कम) या फीड होल चौड़ाई के लिए सबसे बड़े अयस्क ब्लॉक का अनुपात छोटा होता है, क्रशिंग अनुपात छोटा होना चाहिए, इसलिए तदनुसार इसकी उत्पादकता में सुधार किया जाएगा।

यदि फ़ीड कण आकार बड़ा है और निर्वहन कण आकार छोटा है, माध्यमिक या बहु-चरण क्रशिंग अक्सर आवश्यक होता है। यदि टूटी हुई सामग्री का आकार छोटा है, तो बहु-स्तर क्रशिंग की कोई आवश्यकता नहीं है। जबड़े क्रशर और कुछ हथौड़ा क्रशर आमतौर पर प्राथमिक क्रशर के रूप में उपयोग किए जाते हैं, जबकि प्रभाव क्रशर, शंकु क्रशर, रोलर क्रशर, और हथौड़ा क्रशर आमतौर पर माध्यमिक क्रशर या यहां तक कि तृतीयक क्रशर के रूप में उपयोग किए जाते हैं।

, आउटपुट

क्रशिंग उपकरण निर्धारित करने के लिए उपज भी एक महत्वपूर्ण सूचकांक है। पारंपरिक समझ यह है कि उत्पादन की आवश्यकता जितनी अधिक होगी, क्रशिंग उपकरण विनिर्देश जितना बड़ा होगा, उतना ही इनपुट और आउटपुट उतना ही अधिक होगा। वर्तमान में, कोल्हू का उत्पादन प्रति घंटे 10 टन से कम और प्रति घंटे सैकड़ों टन है। ग्राहकों को चुनना चाहिए कि किस उपकरण को अपनाना है और उत्पादन लाइन को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार व्यवस्थित करना है।


संबंधित समाचार


संबंधित उत्पादों


客户服务
live chat
在线客服系统
live chat